Sunday 30 July 2017

अब तो idea भी लाएगी .4G सस्ता फ़ोन ..


रिलायंस jio के नए-नए  business आइडिया से टेलीकॉम कंपनियां अब jio से टक्कर लेने  की तैयारी में हैं। हाल  के समय में जिस तरह से jio  ने अपने ग्राहकों के लिए फ्री में 4फी फोन देने का ऐलान किया है उसे लेकर अन्य कंपनियों कि परेशानी  बढ़ गई है।
Jio के बाद अब Idea भी अपने ग्राहकों के लिए सस्ता मोबाइल लाने की तैयारी में है। आइडिया सेलुलर के एमडी हिंमाशु कपानियां ने शुक्रवार को  कहा कि वह भी market में  किफायती फोन लाने का प्रयास कर रहे हैं।
हालांकि हम आपको बता दे कि आदित्य बिड़ला ग्रुप की इस कंपनी का विलय वोडाफोन में होने की बात तो तय है जिससे किसी भी प्रकार के जोरदार  प्लान आने की संभावना कम ही है। इसी बीच कंपनी ने यह भी  साफ किया कि उसकी ओर से किसी भी प्रकार का सब्सिडी वाला फोन लाने की योजना नहीं है।


कंपनी ने कहा कि यह बात सत्य  है कि वे हैंडसेट के बाजार में कुछ ऐसा नया  करने की प्रयास कर रहे हैं जिससे कि फोन की कीमत को कम किया जा सके। एमडी कपानियां ने साफ तौर पर कहा कि उनका उद्देश फोन की कीमत को 2500 रुपए तक लाने की है। उन्होंने कहा कि कंपनियां पिछले काफी समय से मोबाइल फोन के business में हैं लेकिन उन्होंने देखा कि अब कुछ कंपनियां बेहद सस्ते फोन बाजार में ला रही हैं। इसलिए  idea को भी फोन बनाने वाली कंपनियों के साथ मिलकर काम करने की जरूरत है।
रिपोर्ट के अनुसार, आइडिया जो फोन लाएगी वह डुअल सिम होगा और 2जी व 4जी नेटवर्कdono ko सुपोर्ट करेगा |

Labels:

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home